logow

Bihar Corona Live News | 250 नए कोरोना केस के साथ कुल कोरोना केस 5000 के करीब




बिहार में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ते हुए , शनिवार को मिले करीब 250 नए केस






covid-19
इमेज 




बिहार में कोरोना महामारी का विकराल रूप लगातार जारी है. इस दौरान शनिवार को राज्य में इस बीमारी से एक और मौत की घटना सामने आई है. बिहार में कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा पहुंचकर 31 हो गया है. शनिवार को जहां एक व्यक्ति ने इस महामारी के कारण दम तोड़ा तो वहीं गुरुवार को तीन जबकि शुक्रवार को भी एक व्यक्ति की मौत हुई थी. शनिवार को दम तोड़ने वाला व्यक्ति मुजफ्फरपुर का रहने वाला था जो 1 जून को दिल्ली से वापस आया था जिसके बाद उसे कटरा स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर स्कूल में रखा गया था.


बाहर से आया प्रवासी मज़दूर भी कोरोना पॉजिटिव 




तबीयत खराब होने के बाद उसका इलाज चल रहा था लेकिन इलाज के दौरान ही उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया. सूत्रों के मुताबिक़ मृतक की उम्र 51 साल बताई जा रही है. खास बात यह है कि मृतक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बिहार में इस बीमारी के संक्रमण की बात करें तो कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4745 हो गई है. बिहार का पटना, मधेपुरा खगड़िया, बेगूसराय, भागलपुर और रोहतास ऐसा जिला है जहां इस बीमारी ने 200 के आंकड़े को पार कर लिया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य के अलग-अलग से कई नए केस सामने आए हैं।




शनिवार को भी मिले 233 नए कोरोना केस 



बिहार के विभिन्न जिलों में शनिवार को 233 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई। इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4831 हो गई। इनमें से अबतक 2300  मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जबकि राज्य में अभी कोरोना के लगभग 2500  एक्टिव मरीज हैं। वहीं, राज्य में घर घर सर्वेक्षण के दौरान अबतक 5.31 लाख प्रवासियों का सर्वेक्षण किया गया है जिनमें 233 में सर्दी, खांसी व बुखार और सांस लेने में परेशानी की शिकायतें मिली हैं।

95 हजार 473 सैम्पलों की हुई है जांच





Hindi News
इमेज 





प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 95 हजार 473 सैम्पलों की कोरोना जांच की गई है। बिहार में 20 के स्थान पर 26 जांच केंद्रों में कोरोना की जांच शुरू हो चुकी है। प्रतिदिन पांच हजार कोरोना की जांच की जा रही है। विभाग के द्वारा जांच के दायरे को बढ़ाने की भी तैयारी की जा रही है।
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 65 कोरोना संक्रमितों ने कोरोना पर विजय हासिल की और उन्हें घर जाकर होम क्वारंटीइन में 14 दिनों तक रहने का निर्देश दिया गया है। राज्य में अबतक 2298 कोरोना के संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।




covid-19
इमेज 



शनिवार को मिले 233 नए पॉजिटिव मामले


बिहार के स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को कोरोना के 233 पॉजिटिव मिले। उनमें पटना के पांच लोगों के अलावा शेष 29 जिलों से 228 संक्रमित हैं।

अब तक करीब एक लाख से ज्यादा सैंंपल की जांच





Bihar News
इमेज 


स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि राज्य में अब तक 95500  सैंपल की जांच की जा चुकी है। जांच में अब तक मिले 4831 संक्रमितों में से 2298 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि, 31 लोगों की तक मौत हुई है। इस तरह राज्य में कोरोना के एक्टिव केस 2502 रह गए हैं।वही बिहार सरकार संम्भवतः हर प्रकार की मदद लोगो तक पहुँचाने का प्रयास कर रही है।






यह भी पढ़े - Corona update - पिछले 24 घंटे में 450 नए मरीज़ मिले, 600 मरीज़ ठीक भी हुए



यह भी पढ़े - बाहर दूसरे राज्यों में फँसे मज़दूर यहाँ रजिस्ट्रेशन करे



यह भी पढ़े - पढ़िए देश में बढ़ा कोरोना का कहर देखिए ताज़ा अपडटेस



यह भी पढ़े - यह सैमसंग का फ़ोन क्यूँ है खास








हमसे जुड़ने के लिए सोशल नीचे दिए गए सोशल साइट्स पर फॉलो करे 



Follow us on Quora -  -     Quora



Follow us me on Medium -  -   Medium


Like our Facebook Page -  -  Facebook Page



किसी भी टॉपिक पर या पढ़ाई, करियर में किसी भी प्रकार के सहायता के लिए हमसे आज ही जुड़े  



हमसे जुड़े  

Post a Comment

0 Comments