logow

CoronaVirus in india की ताज़ा खबरें पढ़िए

पढ़िए  देश में बढ़ा कोरोना का कहर देखिए ताज़ा अपडटेस 





forloop4.blogspot.com


नहीं रुक रहा कोरोना का कहर लगातार बढ़ती जा रही मरीजों की संख्या  



देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 82 हजार के करीब पहुंच गया है. वहीं, अब तक 20 लाख से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों की संख्या 81,970 हो गई है. वहीं, अब तक कुल 2649 लोगों की मौत हो चुकी है. अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 3967 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 100 लोगों की मौत हुई है. इसी बीच राहत की खबर यह है कि कोरोनावायरस को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 27920 हो गई है. रिकवरी रेट भी बढ़कर 34.06% हो गया है. बीते दो दिनों में लगभग 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया था कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुने होने की दर पिछले तीन दिन में सुधरकर 13.9 दिन हो गई है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही है. देश में नया लॉकडाउन (Lockdown) 17 मई को जारी होगा जिसमे कुछ सेवाओं का छूट भी दिया जाएगा। 


बिहार में कोरोना तेजी से फैलता हुआ देखिये ताजा अपडेट्स 





forloop4.blogspot.com



बिहार में गुरुवार को 14 जिलों में कुल 46 नए कोरोना मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कोरोना कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 999 हो गई। वहीं, पटना में यह संख्या 99 है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को पूर्णिया के 9 और खगड़िया के 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पूर्णिया का एक संक्रमित शख्स मूलत: थाना वीरपुर, भागलपुर का रहने वाला है। इसके अलावा लखीसराय के 6, मुजफ्फरपुर, नालंदा और बांका के 3-3, जहानाबाद के 5, शेखपुरा के 2 और नवादा के एक मरीज की पहचान की गई है। रोहतास, वैशाली, सुपौल में भी 2-2 तथा भोजपुर व किशनगंज में एक-एक मरीज मिले। 




Related Topics......कोरोनावायरस भारत लाइव अपडेट्स 15 may


Vaccine पर वैज्ञानिकों का क्या कहना है 


वैज्ञानिक ने कहा कि कोविड-19 मरीजों से एकत्र किए गए नमूनों का अध्ययन यह पता लगाने के लिए किया जाएगा कि कोरोना वायरस में आनुवंशिक परिवर्तन हुआ है, या नहीं। वैज्ञानिकों के मुताबिक लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही अध्ययन शुरू किया जा सकेगा क्योंकि अभी विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से नमूने एकत्र करने में मुश्किलें हैं।


एक अन्य वैज्ञानिक ने कहा कि 'सभी इंफ्लुएंजा डेटा की साझेदारी पर वैश्विक पहल (जीआईएसएआईडी) के मुताबिक अन्य देशों की तुलना में भारत में कोरोना वायरस में अब तक अधिकतम अंतर 0.2 से 0.9 प्रतिशत के बीच पाया गया है। जीआईएसएआईडी सभी इंफ्लुएंजा वायरस अनुक्रम और संबद्ध चिकित्सीय और महामारी के आंकड़े साझा करता है। इसने दुनिया भर में विभिन्न प्रयोगशालाओं में सार्स-कोवी2 के 7,000 से अधिक पूर्ण जीनोम अनुक्रम रखा है, जहां वायरस को उनके म्यूटेशन के आधार पर वर्गीकृत किया जाता है। 




Related Topics......Update On Coronavirus in India Total Cases above 82000





Post a Comment

0 Comments