logow

Bihar Board 10th Result Live Update 2020 | रिजल्ट सोमवार तक आने की उम्मीद, फेक वेबसाइट से बचे


रिजल्ट सोमवार तक आने की उम्मीद, फेक वेबसाइट से बचे 




Result
Image Source Google -  Images By seelatest.com





बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) 10वीं की परीक्षा के नतीजे सोमवार तक घोषित होने की उम्मीद है. हालांकि, बोर्ड की ओर से दसवीं के रिजल्ट जारी करने की तारीख को लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन पिछले तीन दिन से लगातार रिजल्ट (Bihar Board BSEB 10th Results) जारी होने के कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें कि लंबे इंतजार के बाद भी शुक्रवार यानी 22 मई को बोर्ड ने रिजल्ट की घोषणा नहीं की.


यह भी पढ़े.... Bihar 10th पिछले साल की टॉपर्स की सूची


दरअसल, बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) के 10वीं के रिजल्ट का काफी लंबे समय से इंतजार है. बोर्ड ने रिजल्ट तैयार कर लिया है, रिजल्ट की घोषणा कभी भी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक कॉपी चेकिंग और टॉपर्स के इंटरव्यू की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. ऐसे में सभी की नजरें नतीजों की घोषणा पर टिकी हुई हैं.
बिहार बोर्ड (BSEB) 10वीं परीक्षा के नतीजों का ऐलान होते ही 15 लाख छात्रों का लंबा इंतजार भी खत्म हो जाएगा. रिजल्ट की घोषणा के बाद छात्र/छात्राएं बिहार बोर्ड (BSEB) की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं.






Bihar News
Image Source Google - Images By theweek.in





कल देर रात तक एक फेक वेबसाइट वायरल हो रही थी। जिससे काफी बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि अभी इस वेबसाइट की वायरल होने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बच्चों ने बताया की इस वेबसाइट पर कोई भी रोल नंबर या नाम और रोल कोड डालने पर पास या फेल होने की पुष्टि कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस कोरोना महामारी में बहुत से फेक वेबसाइट वायरल हो रही है जो सरकारी नौकरी, पढ़ाई , बोर्ड रिजल्ट्स आदि  पेश करने का दवा करती है। इन्हीं सभी वेबसाइट से विद्यार्थी को बचने की सलाह दी गयी है। यहाँ अपनी डिटेल्स भूल से भी दर्ज न करे, क्योंकि यह आपका डिटेल्स लेके उसका गलत उपयोग कर सकते है। देर रात तक बोर्ड से इस वेबसाइट के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की गयी, लेकिन बोर्ड से संपर्क नहीं हो पाया।


वायरल हो रही वेबसाइट : https://bihar-board-matric-result.blogspot.com/


ग़ौरतलब हो की अब  इस वेबसाइट के सोशल मीडिया पर शेयर होते ही अब ये वेबसाइट नहीं खुल रही है। 


बिहार बोर्ड के सर्वर में आई त्रुटि की वजह से  रिजल्ट जारी  नहीं हो पाया




SE
Images By forloop4.blogspot.com






 बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट बुधवार को Server में त्रुटि होने के कारण प्रकाशित नहीं हो पाई हो, क्योंकि बीएसईबी ने बिहार मैट्रिक परिणाम 2020 घोषित करने के लिए निर्धारित किया था। वेबसाइट ने एक त्रुटि डाली, जिसमें पढ़ा गया "वेबसाइट को एक अप्रत्याशित त्रुटि का सामना करना पड़ा Unexpected Error "। इस बीच, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) आज बिहार बोर्ड  10वीं का रिजल्ट 2020 जारी नहीं करेगा। परिणाम घोषित होने से पहले छात्रों को कुछ और समय तक इंतजार करना होगा।
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2020 केवल आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा, क्योंकि स्कूल प्राधिकारियों ने परिसर में छात्रों के एकत्रीकरण को प्रतिबंधित कर दिया है।




कैसे पहचाने वेबसाइट असली है या नकली


आज तक बिहार बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ही रिजल्ट प्रकाशित करता आ रहा है। अगर आपको किसी भी वेबसाइट के ऊपर कोई लिंक दिखाई दे रही हो तो ये फेक वेबसाइट हो सकती है। जैसे की इस वायरल वेबसाइट में रिजल्ट चेक करते वक़्त इसके ऊपर मूवी डाउनलोड का लिंक दिखाई दे रहा है।
नीचे दिए गए वेबसाइट पर ही अपना रिजल्ट चेक करे। 



आपको नीचे दिए किसी भी एक लाल लिंक बटन पर क्लिक करना है। 


बिहार बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पोर्टल  


वेबसाइट 1 . . . .  Check Result


Follow me on Quora -  -     Quora



Follow me on Medium -  -   Medium


Like my Facebook Page -  -  Facebook Page



Hire With forloop4.blogspot.com Press Below Link 



Hire With Us !







Review and Analysis By Justok Community 


Stay Home Stay Safe Thank You ! 

Post a Comment

0 Comments